IG RAHUL NAME OF SUCCESS - SB Entertainment Blogs

सोमवार, 14 दिसंबर 2020

IG RAHUL NAME OF SUCCESS

   
(IG RAHUL)  

IG RAHUL IS LIVE GAMING JURNY


गुजरात राज्य के हालोल तालुका में एक छोटा सा गाँव कोपरेज हैं। जिसमें कांतिलाल केसरीसिंह का पौत्र राहुल सिंह दीपक सिंह रहेता हैं। राहुल का जन्म वडोदरा जिल्ला में 15 दिसम्बर 1998 में हुआ था। राहुल की 3 बहेन हैं ट्विंकल, काजल और उर्मी। 

राहुल की फैमिली में सब चाहते थे कि राहुल इंजीनियरी करे, लेकिन राहुल को तो गेंमिंग और यु ट्युब में अपना नाम बनाना था, वो ही राहुल का सपना था। फिर राहुल ने वही किया और आज लोग राहुल को यु ट्यूब कम्युनिटी में राहुल नही बल्कि IG RAHUL के नाम से ज्यादा जानते हैं।

राहुल को गेंमिंग में इंटरेस्ट तो पहले से ही हैं, लेकिन राहुल जब 6th क्लास में आया तब उसे गेम में और ज्यादा इंटरेस्ट आने लगा। अब राहुल को गेम में इतना इंटरेस्ट आने लगा कि पढ़ाई से ज्यादा गेम ही दिखता था। राहुल ने गेम लेने की ज़िद की। लेकिन उसको पहेले तो गेम नहीं दिलाई। जब गेम नहीं दिलाने पर राहुल को गुस्सा आया और उसने 6th क्लास की एग्जाम नहीं दी, तब उसके पापा ने राहुल को पहेली बार मारा था। फिर उसको गेम तो मिल ही गई थीं। 6th में राहुल की दादी जी ने राहुल को video game दीलिए थी। फिर राहुल बहोत ही अलग अलग गेम खेलता था। जैसे कि, GTA, CS-GO जैसी बडी गेम्स और छोटी गेम्स भी बहोत खेली। उस टाइम राहुल के पास मोबाइल तो था ही नहीं। फिर उसके दादा जी ने राहुल को कॉलेज के 1st साल में मोबाइल दिलाया।

राहुल को गेम के अलावा स्पोर्ट में भी इंटरेस्ट था। 2016 में वॉलीबॉल में राहुल ने स्टेट लेवेल तक खेला था। उसकी तबियत खराब हो जाने की वजह से उस टाइम वो खेल नही पाया था। और फिर उस टाइम से वो किसी भी स्पोर्ट में खेल नही पाया।

राहुल की जर्नी 2017 से स्टार्ट हुई। स्टार्टिंग में राहुल के पास मोबाइल जैसा कुछ नही था। फिर धीरे धीरे Video game मेसे फ़ोन में कन्वर्ट हुए। राहुल का एक फ्रेंड हैं केतन परमार। राहुल जब केतन के घर गया था तब केतन ने राहुल के फ़ोन में PUBG इनस्टॉल कर के दी थी। और केतन ने राहुल से बोला कि चल राहुल PUBG खेलते हैं। तो राहुल ने PUBG खेलना शुरू किया लेकिन राहुल को तो कुछ समझ ही नही आ रहा था गेम में की कैसे खेले PUBG। फिर राहुल ने घर जाके PUBG को डिलेट कर दिया। फिर थोड़े दिन बाद उसने फिर से PUBG इंस्टॉल कर दी।

फिर कुछ दिन बाद राहुल सुरत रहने गया। वहाँ पे राहुल की कझिन सिस्टर (वैष्णवी) और राहुल का भाई (धवल) दोनों ने राहुल के फोन में उस गेम को देखा और उन दोनों को उस गेम में ग्राफिक्स ये सब अच्छा लगा। फिर भी राहुल ने तो उस पर कुछ खास ध्यान नहीं दिया। फिर दीवाली वेकेशन आया सब कझिन भाई बहन इकठा हुए। फिर राहुल की कझिन सिस्टर (वैष्णवी) ने राहुल के मन मे इस गेम को लेकर थोडा और इंटरेस्ट दाल दिया। 

उसकी कझिन सिस्टर (वैष्णवी) ने राहुल को एक सुझाव दिया उसने राहुल को  यू ट्यूब पे Dynamo Gaming चेनल देखने को कहा उस पे अच्छी खासी अर्निंग हो रही थी, इससे कुछ आईडिया मिल जाये। राहुल सोचता हैं कि यू ट्यूब पे अर्निंग अच्छी हो रही हैं, तो राहुल को उसे देखकर थोड़ा आईडिया मिला।

नवंबर 2017 में राहुल ने यु ट्यूब चेनल स्टार्ट किया। यु ट्युब चेनल का सुझाव कझिन बहन ( वैष्णवी) ने दिया था। जब यु ट्युब स्टार्ट किया तब राहुल को तो कुछ समझ नही आ रहा था कि क्या करें, कैसे करे, थोड़े टाइम के लिए तो यु ट्युब चैनल ऐसी ही पड़ी रही थी। लेकिन राहुल को तो गेम में कुछ करके दिखाना था। बाद में थोड़े टाइम के बाद थोड़ा थोड़ा उसको समझ आने लगा कि क्या करना हैं। फिर थोड़े टाइम के बाद गेम में ग्रोथ होने लगा।

राहुल का फ्रेंड दीप जो साबरकांठा में रहता हैं और भावेश गुप्ता जो मुंबई में रहेता हैं उन दोनों ने बहोत सपोर्ट किया हैं राहुल को।

जब इन्डिया में PUBG बैन हुई तब राहुल ने एक गेम हैं जिसका नाम Call of duty mobile उसमें अच्छा ग्रोथ कर लिया था। अब राहुल धीरे धीरे यू ट्यूब पे वीडियो डालता गया।

राहुल की फैमिली राहुल के गेंमिंग के ख़िलाफ़ हैं और आज भी राहुल की फैमिली राहुल के गेंमिंग के ख़िलाफ़ ही हैं।

पंचमहाल जिल्ला के हालोल तालुका में अभी तक कोई गेंमिंग क्रिएटर्स नही हैं। और कोई सक्सेस गेमर नहीं हैं, जो IG RAHUL IS LIVE हैं। जिसे आज लोग राहुल से ज्यादा (IG RAHUL) के नाम से जानते हैं। जिन्हों ने अपना नाम यु ट्युब और गेंमिंग कम्युनिटी में बनाया।

राहुल का सपना हैं कि किसी लेंड टूर्नामेंट में इन्डिया का झंडा लहराना। इसके अलावा राहुल ने अभी हाल ही मैं E-SPORTS ऑर्गनाइजेशन भी बनाया हैं FG E-SPORTS। जिसके जरिये राहुल और उसकी टीम हर गेम में इन्डिया को रिप्रेजेंट करना चाहती हैं।

 INSTAGRAM

Ig rahulyt -instagram

YOUTUBE

IG RAHUL IS LIVE


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें