AREA 51 का रहस्य क्या हैं ? उस जगह जाने पर क्या सज़ा मिलती हैं ? - SB Entertainment Blogs

मंगलवार, 10 नवंबर 2020

AREA 51 का रहस्य क्या हैं ? उस जगह जाने पर क्या सज़ा मिलती हैं ?

INTRODUCTION

 ● AREA 51 क्यों रहस्यमय हैं?

 ● उस जगह जाने पर क्या सज़ा मिलती हैं ?

 ● AREA 51 का ऑफिशियल नेम क्या हैं?

● AREA 51 में एलियंस हैं?

 ● AREA 51 में पहले काम करता था, वहां का फॉरमल एम्प्लोई था। उसनें रेडियो SHOW लाइव फोन कॉल करके क्या बताया?

 ● क्या हैं उसकि रेकॉर्डेड क्लिप?

 ● क्या वहाँ UNDERGROUND NETWORK TUNNEL मौजूद हैं?

 ● क्या AREA 51 में फोटोस खिंचा जा सकता हैं?

 ● BBC डॉक्यूमेंट्री बनाने के मामले में सबसे टॉप कंपनी हैं, ये भी AREA 51 में घुस कर वहां डॉक्यूमेंट्री बनाना चाहती थीं, और पूरी की पूरी BBC टीम वहा गई भी थीं।

 ● लेकिन क्या हुआ BBC टीम का?

 ● BBC टीम को जाने दिया या सजा दी गई?

AREA 51

जिसे हम सामान्य तौर पर AREA 51 के नाम से बुलाते हैं। ये इसका ऑफिशियल नेम नहीं हैं। इसका रीयल नेम हैं NEVADA TEST AND TRAINING RANGE और ये USA, के NEVADA रीजन में मौजूद हैं। WORLD WAR 2 के समय AREA 1, AREA 2, AREA 3 ऐसे कई AREAS में न्यूक्लियर बॉम्स की टेस्टिंग की जाती थी। और ये इस स्पेसिफिक लोकेशन AREA 51 उस समय की एक टेस्ट प्लेस ही थी। और जीतने AREAS थे उसमे से किसीने भी कोई अजीब एक्टिविटी रिपोर्ट नहीं की गए थे। पर ये स्पेसिफिक AREA 51 आज भी मिस्ट्री एक्सप्लोरल को कप कापा देती हैं।

AREA 51

साल 1997 में COAST TO COAST AM जो कि एक रेडियो Show थी। उसमे एक इन्सान ने रीयल टाइम में फोन कॉल में आया जो ये क्लेम करता था कि वो AREA 51 में पहले काम करता था। वहां का फॉरमल एम्प्लोई था। 

         ये रहा उसका रिकॉर्डेड क्लिप

( हेलो
हेलो आर्ट? (आर्ट : हां) मेरे पास बहुत ज्यादा वक्त नहीं हैं...
(आर्ट : ) क्या तुम लाइन पर हो
AREA 51
हां, सही.
क्या तुम पहले काम करते थे या अभी भी काम करते हो.
मैं पहले काम करता था।
(आर्ट : पहले काम करते थे )
मुझे 7 दिन पहले ही हॉस्पिटल से छोड़ा गया।
और... और...
(रोना)
में पूरे देश में अलग अलग जगहों में भाग दौड़ कर के पता किया है, और मुझे नहीं पता में कहा से शुरु करूं...
वो ज़रूर मेरी स्थान का पता लगा कर मुजे ढूंढ लेंगे...
(आर्ट : ) तो इसका मतलब आपके पास ज्यादा समय नहीं हैं, तो आप जल्दी से हमें कुछ बताइए...
हमलोग जिसे एलियंस कहते है, वो असल में EXTRA DIMENSIONAL BEINGS हैं, जो की स्पेस प्रोग्राम का नतीजा हैं, जिस से उन्हें संपर्क किया गया था पहले....
वो एलियंस AREA 51 पर कब्जा कर चुके हैं...
बहुत बड़ी आपदा आने वाली है।
सरकार को इसके बारे में पता हैं...
और सरकार लोगो को कई सुरक्षित जगह पर भेज सकती है...  एलियंस से दूर रखने के लिए...
पर वो नहीं कर करे ?
नहीं, नहीं कर रहे... वो एलियंस इन्सान के MAJOR POPULATION को मिटाना चाहते हैं, ताकि जो बचे होंगे, वो आसानी से काबू में लिए जा सके...)


रेडियो Show पर लाइव हि बीच में फोन कॉल कट हो जाता हैं। और उस अंजान इन्सान का क्या हुआ ये किसको भी नहीं पता। पर इसकी बातो पर ध्यान दिया आपने INTERDIMENSIONAL BEINGS की बात की उसने। अगर आप गूगल मेप में AREA 51 को देखोगे या फिर अपने ड्रोन कैमेरा को इस जगह के ऊपर भेजोगे तो वो लोकेशन कुछ ऐसा दिखेगा।


पर DO YOU KNOW ? की वहां ड्रॉनस अलाउड नहीं हैं। पर बहोत लोगो का ये मानना हैं, कि ये जस्ट TIP OF THE ICEBERG हैं, यानी सिर्फ झलक हैं।

TIP OF THE ICEBERG

इसके टिप्स के हिसाब से इस जगह के नीचे एक पूरा का पूरा UNDERGROUND NETWORK TUNNEL मौजूद हैं। और उस AREA पर झूम करने पर हमे ऐसे कई एंट्रेन्स भी देखने मिलते हैं। जिसमें कई दरवाजे भी दिखते हैं। जो की ये साफ साफ बताता हैं, कि ये UNDERGROUND से कनेक्टेड हैं।


BOB LAZAR

एक इन्सान हे जिसका नाम हैं BOB LAZAR और वो ये क्लेम करता हैं कि वो AREA 51 में पहले काम करता था। और ये S4 नाम के एक डिपार्टमेंट में काम करता था।उसका ये कहना था, कि उस डिपार्टमेंट में एलियंस की जो वेहिकल्स होती थी, उनको स्टडी किया जाता था, की ये कैसे उड़ती हैं।

जी हा, उसने ये कहा था कि AREA 51 की टीम यूएफो और एलियंस को कैप्चर करके उन पर एक्सपेरिमेंट करती थी।



एलियंस युएफो को बिना फ्युल के हवा में कैसे उदा देते थे। वहां की टीम  इसकी जांच करती थीं, उनके हिसाब से उन्होंने 1989 में ये डिस्कवर किया था, कि एलियंस की स्पेस क्राफ्ट कैसे काम करते हे। उनका डिटेल स्टडी किये थे कई महीनो तक, उनके हिसाब से उनकी स्पेस क्राफ्ट में एक ऐसा मेटल यूज किया जाता था। जिसका ATOMIC WEIGHT = 115 जो की एननॉन था, उस समय 1989 में और वो ऐसा मेटल था जिसे ANTI GRAVITY एफ्फेक्ट को क्रिएट किया जाता था। इसलिए एलियंस के स्पेस क्राफ्ट बिना किसी फ्यूल के उड़ सकते हैं।

ANTI GRAVITY

ELEMENT 115 या UNUNPENTIUM 2003 में डिस्कवर हुआ, मतलब वो एक नॉर्मल मैटल के रूप में दुनिया के सामने आया। साइन्स के सामने आया पर बात ये हैं के BOB LAZAR ने इसके बारे में 14 साल पहले 1989 में ही बता दिया था। BOB LAZAR के हिसाब से EXTRATERRESTRIALS यानी एलियंस धरती पर हजारों सालों से विजिट करते आ रहे हैं, और आते रहेंगे। BOB LAZAR के हिसाब से जिस स्पेस क्राफ्ट की जांच वो अपने हाथो से किये थे वो धरती से 40 प्रकाश साल दूर के तारा मंडल से आया था।

AREA 51 की रहस्य को और रहस्यमई एक फैक्ट बना देती हैं। कि कोई भी पैसेंजर एयर क्राफ्ट या हेलीकॉप्टर और यहां तक कि मिलिट्री एयर क्राफ्ट को भी इस AREA के आसपास भी नहीं भटकने दिया जाता।
ड्रोन्स तो दूर की बात हैं। और किसी भी सैटेलाइट को AREA 51 का फोटो ऊपर से खींचना मना हैं।

और जितनी भी आप इमेजिस आप इंटरनेट में देख रहे हो, वो सब फोटो 10KM से भी ज्यादा दूर पहाड़ो पर से खींची गई हैं। हाईटेक झूम कैमेरा की मदद से। बहोत लोग का मानना हैं कि ये सिर्फ एक मिलिट्री टेस्टिंग झोन हैं। जहा पर मिलिट्री के वेपन्स टेस्ट होते हैं। और यहां कुछ भी मिस्टीरियस नहीं हैं। पर यहां पर एक बात देख रहे हो कितनी रेस्ट्रिक्शन हैं इस AREA को लेकर।

लेकिन, आज तक वहां की गर्वनमेंट ये नहीं बताई, कि आखिर क्यु ये अलाव नहीं करते। अगर सचमे वहां कुछ नहीं हैं, तो इतनी रोक क्यों हैं? उस जगह को लेकर एयरक्राफ्ट अलाउड नहीं हैं, सटल लाइट्स लाइफ फोटो नहीं खीच सकते, जनरल पब्लिक का उसके आसपास भी भटकना मना हैं।

और एक फैक्ट ये हे कि AREA 51 को ऑफिशियली एक आसान जगह भी नहीं डिक्लेयर किया गया था। 2013 जब CIA (CENTRAL INTELLIGENCE AGENCY) ने पब्लिकली इस जगह के अस्तित्व पर हा कहा।

ROBERT LAZAR

ROBERT LAZAR नाम का व्यक्ति भी AREA 51 के  ENERGY DEPARTMENT में काम करने का दावा करता हैं। ENERGY DEPARTMENT में वो यूएफो के ENERGY को हारनेश करते थे। एक लार्ज हारनेंसर मशीन के जरिए उनके हिसाब से 2004 में DAN BURISCH नाम का व्यक्ति भी पब्लिक के सामने आया और वो भी कई भयंकर बातो को बताया।

DAN BURISCH

एलियन वायरस

वो ये दावा किया कि वो एलियन वायरस को एलियंन के बॉडी से निकलता था। और उसके हिसाब से उसने एलियंस से  कंप्युटर लैंग्वेज के जरिए कम्युनिकेट भी किया था। जिस एलियंस का नाम था J-ROD

J-ROD

और एक स्टोरी के हिसाब से WALLY KASZA और BOB FROST, AREA 51 में काम करते थे।और उन्हें अचानक इलनेश होने लगी। और थ्योरीज़ के हिसाब से वहा पर कोई बहोत भयंकर एक्सपेरिमेंट की गई थी इसमें ये दोनो इन्फेक्ट हो गए थे। और आखिर में उनकी मौत भी हो गई थी।

बाद में इन दोनों की ये धटना को कवरउप करने की कोशिश की गई, छुपाने की कोशिश की गई थी। फिर एक अनजान व्यक्ति ने इन दोनों को न्याय दिलाने के लिए AREA 51 पर एम्प्लॉयर्स का ख्याल ना रखने का कैसे दर्ज कर दिया। पर उस समय तो AREA 51 को रीयल नहीं माना जाता था। मतलब आम जनता के लिए, लोगो लिए तो एक्जिट ही नहीं करता था। इसलिए उसे कोर्ट ने भी टाल दिया। लेकिन आखिरकार कुछ सपोर्ट करने वाले डॉक्टर्स उन दोनो के बॉडी को चेक किया। हाईटेक मेडिकल टेक्नोलॉजी की मदद से, पर डॉक्टर समझा ही नहीं पाए के आखिर उनके शरीर में क्या हुआ था।

जो सबट्रांसिस उनके बॉडी में पाया गया था, वो धरती का तो बिल्कुल ही नहीं लग रहा था। और आज तक ये मिस्ट्री हैं कि वो एलियंन चीज या वो कोनसा वायरस था जिससे ये दोनो लोग इन्फेक्ट हुए थे। और उनकी मौत हो गई थी। कई Anonymous के लोग के हिसाब से AREA 51 में ऐसे कई एलियंट टेक्नोलॉजी यूज होते हे। जोकि पूरे दुनिया में किसी के पास भी नहीं हैं और सारी टेक्नोलॉजी उन्हीं एलियन युआफो से सीख कर बनी हे। इसके क्रास मटेरियल्स को ले जाकर वहां स्टडी किया जाता था।

एरिया 51 के बारे में कुछ भी कन्फर्म फैक्ट उपलब्ध नहीं हैं। पर एक चीज जो की AREA के बारे में कन्फर्म हे, तो ये हे कि इस जगह पर वेपन टेस्टिंग और एयर प्लेन की टेस्टिंग होती थी। क्योंकि ये जगह सामान्य जनता से बहोत दूर थीं और एक शुमशान जगह पर एक्जिस्ट करती हैं। इसलिए यहां पर कुछ गलत भी हुआ और प्लेन टेस्टिंग फ़ैल भी हुइ तो सामान्य जनता को कोई भनक ही नहीं लगेगी, नाही किसीको कोई चोट पहोचेगा और ये पूरी जगह बड़े बड़े माउंटेंस से घेरा हुआ हे। मतलब एक परफेक्ट लोकेशन (For All The Secret Experiment)


साल 2014 में फेमस WIRED मैगजीन में ये रिपोर्ट किया कि AREA 51 के सामने एक ऐसी प्लेन को उड़ते हुए देखा गया की जो की अपने टाइम से बहुत ही ज्यादा आगे थी टेक्नोलॉजी के मामले में। जो लोग उसकी सैटिंग को देखे उनके हिसाब से उसमे COLOUR ADAPATATION TECHNOLOGY थी। मतलब उस सराउंडिंग के हिसाब से अपना रंग बदल सकता था। इसका मतलब ये हुआ कि वो गायब हो सकता था। और वो हवा में जाएगा पर किसीको दिखेगा नहीं, क्योंकि वो बादल का रूप ले लेगा।

अगर आप इस जगह पर जाओगे तब आप उस मैंन बेस, मैन बेज हे AREA 51 का उसके क्लोझ भी नहीं जा पाओगे। क्योंकि इस मैंन बेस से 16KM पहले ही आपको बोर्ड दिखेगा, की इस लाइन के आगे मत जाओ। 

कैैमेरा

टावर

और वहाँ पर कई रियल टाईट सिक्योरिटी केमरा भी लगे हुए हैं। और टावर पर बैठे लोग 24 घंटो और 7 दिनो यहाँ की देख रेख करते हैं। और जैसे की मैंने बताया कि इस जगह कि फोटो भी खींचना मना हैं।


MAGNETIC SENSORS

जैसा कि आप इस बोर्ड पर देख सकते हो लिखा हुआ हैं। और आप यकीन नहीं करोगे इस AREA के चारो तरफ MAGNETIC SENSORS भी लगे हुए हैं। जो कि इस AREA के आसपास आने वाली सभी वेहिकल्स और एयर वेहिकल्स को सिग्नल देकर रोक देती हैं। और वेहिकल्स की स्पीड को ट्रैक करती हैं। ओर वो सारी इनफॉरमेशन वहा की सिक्युरिटी टीम तक जाती हैं।

FRED DUNHAM

वहां की सिक्युरिटी टीम का एक एक्स गार्ड जिसका नाम था FRED DUNHAM उसने ये रिवील किया की, उसे ये ऑर्डर मिला था अगर कोई उस बाउंड्री की आसपास भी दिखे चाहे वो कोई भी हो तो उसे गोली मार देना।

आपको तो पता ही होगा कि BBC डॉक्यूमेंट्री बनाने के मामले में सबसे टॉप कंपनी हैं। तो ये भी AREA 51 में घुस कर वहां डॉक्यूमेंट्री बनाना चाहती थीं और पूरी की पूरी BBC टीम वहा गई भी थीं। पर जैसे की आप अंदाज़ लगा सकते हो, उन्हें रोक दिय गया और वहां से वापस भेज दिया गया? नही, वैसे एक्चुअल में इससे ज्यादा कुछ हुआ था। उन सारे मेंबर्स को अरेस्ट कर लिया गया था। और घुटने के बल करीब 3 घंटे तक बैठा के रखा गया था। जब तक उनकी ID कार्ड के प्रॉपर वेरिफिकेशन नहीं हुआ। और उन्हें कई डॉलर का FAIN भी भरना पड़ा। और एक्सप्लेरेशन मांगने पर
एक्सप्लेरेशन कोई नहीं देता। सिर्फ यही बताये जाते हैं कि वो वेपन टेस्टिंग लोकेशन हैं।

पर दुनिया में ऐसे हजारों लोकेशन हैं, पर किसी पर पब्लिक ने आज तक सवाल नहीं किया पर ना जाने AREA 51 में ही क्यों? कई लोगो का तो ये भी मानना हैं कि, आज भी Extraterrestrial बॉडी और यूएफो की एक्सपेरिमेंट की जाति है, और आज भी वहां सतह के ऊपर सब कुछ शांत दिखता हैं, पर अंडरग्राउंड में यूज लेवल का टेक्नोलॉजीकल बेस आज भी मोजूद हैं।






कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें