PUBG Mobile India Comeback मेड इन इंडिया भारत मे लॉन्च किया जाएगा - SB Entertainment Blogs

शुक्रवार, 13 नवंबर 2020

PUBG Mobile India Comeback मेड इन इंडिया भारत मे लॉन्च किया जाएगा

                   मेड इन इंडिया PUBG गेम
                   भारत मे लॉन्च किया जाएगा


भारत सरकार ने मोबाइल गेम PUBG पर प्रतिबंध लगा दिया हैं। हालांकि, PUBG कॉर्पोरेशन अब भारत में इस गेम को फिर से लॉन्च करने कि तैयारी कर रहा हैं। खेल को सरकार द्वारा प्रतिबंध किया गया था। क्योंकि यह मानसकि रूप से हानिकारक था। भारत सरकार ने हाल ही में कई मोबाइल एप्लीकेशन पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिसमे PUBG भी शामिल हैं।

PUBG गेम दक्षिण कोरियाई कंपनी ब्लूहॉल द्वारा विकसित एक गेम हैं। लेकिन इसका विपणन चीनी कंपनी टेनसेंट द्वारा किया गया था । चीनी कंपनी टेनसेंट ने भी PUBG में एम बड़ा निवेश किया था। भारत मे चीन विरोधी लहर को देखते हुए इसका निर्माता कंपनी ने एक नया रास्ता निकालने का फैसला किया हैं।

भारत में लाखों लोग इस खेल के आदि हो गए। कंपनी को भारत से पर्याप्त आय प्राप्त हुई। यही कारण है कि कंपनी मेड इन इंडिया गेम बनाने के लिए भारत मे एक सहायक कंपनी स्थापित करने की योजना बना रही है। कंपनी भारत मे लगभग 10 करोड़ का निवेश भी करेगी।

यह स्पष्ट नही है कि नया खेल PUBG जितना धातक होगा। इस तरह से ये भी तय नहीं हैं कि कब आएगा गेम लेकिन जल्द ही आ जाएगा। खेल को 2 सितंबर को प्रतिबंधित करने के बाद से ऐप्पल प्लेस्टोर और ऐप स्टोर से हटा दिया गया हैं। भारत सहित दर्जनों देशों ने इस खेल पर प्रतिबंध लगा दिया हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें