US Election 2020 Results Live Updates : Trump Accuses Biden Campaign Of Fraud, Says Will Move US Supreme Court - SB Entertainment Blogs

बुधवार, 4 नवंबर 2020

US Election 2020 Results Live Updates : Trump Accuses Biden Campaign Of Fraud, Says Will Move US Supreme Court


US Election 2020 Results Live Updates : Trump Accuses Biden Campaign Of Fraud, Says Will Move US Supreme Court

  ● चुनाव 2020 के परिणाम लाइव न्युज अपडेट :  अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को स्थानीय समयानुसार दोपहर 2 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करतें हुए जो बेडन अभियान पर चुनाव धोखाधड़ी का आरोप लगाया, और कहा कि वह अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगें। व्हाइट

   ● हाउस के एक संबोधन में उन्होंने कहा, "हम चाहते हैं कि सभी    वोटिंग बंध हो जाए।"
हम यह चुनाव जीतने जा रहे थे। सच कहूँ तो, हमने जीत हासिल की हमारा लक्ष्य देश की भलाई के लिए अखण्डता सुनिश्चित करना है। हम चाहते हैं की कानून का उचित तरीके से इस्तेमाल हो। इसलिए, हम US सुप्रीम कोर्ट जा रहे हैं, ट्रम्प ने कहा, कि बिडेन अभियान ने अमेरिकी जनता पर एक धोखाघड़ी किया था।

  ● इससे पहले रात में, बिडेन ने कहा था कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में जीत के लिए आशावादी थे और अपने समर्थकों को उनके धैर्य के लिये धन्यवाद दिया। "आपका धैर्य सराहनीय हैं। हमें पता था कि यह लंबा चलेगा, लेकिन कौन जानता था कि यह कल सुबह तक चलेगा, या इससे भी अधिक समय तक। हम इस बारे में अच्छा महसूस करते हैं कि हम कहाँ हैं, हम वास्तव में करते हैं... हम इस चुनाव को जितने के लिए ट्रैक पर हैं, " बिडेन ने डेलावेयर में बोलते हुए कहा।

  ● ट्रम्प और बिडेन दोनों ने छोटे राज्यों में अपेक्षित लाभ कमाया है, और सभी कि निगाहे प्रमुख युद्ध के मैदानो पर हैं। ट्रम्प को फ्लोरिडा, टेक्सास, आयोवा और ओहियो जीतने की भविष्यवाणी की जाती हैं। दूसरी ओर, बीडेन, एरिजोना जितने कि संभावना है।

  ● उत्तरी कैरोलिना और जॉर्जिया मे एक गर्दन और गर्दन की लड़ाई चल रही है।‍ मिशिगन, पेंसिल्वेनिया और विस्कॉन्सिन में परिणाम धोषित किए जाने बाकी हैं। The Associated Press (AP) के अनुसार, दोपहर 12 बजे IST, बिडेन के पास ट्रम्प के 213 के मुकाबले 224 चुनावी वोट थे। राष्ट्रपति पद के लिए एक उम्मीदवार को 270 इलेक्टोरल वोटों की आवश्यकता होती हैं।

  ● अब तक, ट्रम्प को अलबामा, अलास्का, अकासस, इडाहो, कंसास, केंटकी, लुइसियाना, मिसिसिपी, नेब्रास्का, नॉर्थ डकोटा, ओक्लाहोमा, दक्षिण डकोटा, टेनेसी, वेस्ट वर्जिनिया, व्योमिंग, इंडियाना, दक्षिण कैरोलीना और यूटा जितने का अनुमान हैं। इस बीच, बिडेन ने कैलिफॉर्निया, कोलोराडो, कोलम्बिया, कोलंबिया, कनेक्टिकट, डेलावेयर, इलिनोइस, मैरीलैंड, मेसाचुसेट्स, न्यू हेम्पशायर, न्यू जर्सी, न्यू मैक्सिको, न्यूयॉर्क, ओरेगन, रोड आइलैंड, वरमोंट, वर्जिनिया और वाशिंगटन जैसे डेमोक्रेटिक झुकाव वाले राज्यों को लिया हैं।

  ● अमेरिका एक ऐतिहासिक चुनाव की ओर बढ़ रहा हैं, जिसमें मतदाता मतदान एक सदी में सबसे बड़ी भागीदारी का संकेत दे रहा हैं। संयुक्त राज्य निर्वाचन परियोजना के अनुसार, कम से कम छह राज्यों - कोलोराडो, हवाई, मोंटाना, ओरेगन, टेक्सास और वाशिंगटन राज्य में मतदान 2016 के चुनावों में हमने जो देखा उससे कही अधिक हैं।

  ● अमेरिका में शुरुआती मतदान के नवीनतम मिलान से पता चलता है कि लगभग 102 मिलियन अमेरिकियों ने चुनाव के दिन से पहले अपने वोट डाले, कुल मिलाकर जो 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के कुल मतदान में 73 का प्रतिनिधित्व करता हैं।

  ● प्रारंभिक मतदान चाहे व्यक्ति में हो या मेल -इन या अनुपस्थिति मतपत्र में-कोविड-19 महामारी के दौरान बह गया हैं क्योंकि मतदाताओं ने सुरक्षा और सुविधा की पेशकश की हैं। सबसे बड़ा लाभ केंटकी में देखा गया है, जहां लगभग 13 बार के रूप में कई मतदाताओं ने 2016 की शुरुआत में अपने मतपत्र डाले।

  ● इससे पहले दिन में, अमेरिकियों को दर्शकों में सबसे विभाजनकारी कड़वा चुनावों में बडी संख्या में मतदान करते देखा गया था, जिसमे रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रम्प को डेमोक्रेट जो बिडेन द्वारा चुनोती दी गई थी। इस साल कुछ 239 मिलियन लोग वोट देने के पात्र हैं। मेल-इन मतपत्रों को कुछ राज्यों में गिने जाने में दिनों या हफ़्तों का समय लग सकता हैं, जिसका अर्थ है कि मंगलवार के स्थानीय समय के मतदान के बाद घंटों में विजेता धोषित नही किया जा सकता हैं। 



                       For More Articles Follow Our Website :- SB Entertainment




कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें