ओडिशा के बाद, एक चमकीला पीला कछुआ बंगाल में देखा गया है। - SB Entertainment Blogs

मंगलवार, 3 नवंबर 2020

ओडिशा के बाद, एक चमकीला पीला कछुआ बंगाल में देखा गया है।

प्रश्चिम बंगाल के एक तालाब से मंगलवार को एक पीले कछुए को बचाया गया। यह इस साल दूसरी बार बताया है कि भारत में एक दुर्लभ पीला कछुआ देखा गया हैं - एक जुलाई में ओडिशा राज्य में भी पाया गया था।

भारतीय वन सेवा के अधिकारी देबाशीष शर्मा ने अपने चमकीले पीले खोल के साथ कछुए की तस्वीरें साझा करने के लिए ट्विटर पर लिखा। उनके अनुसार बर्दवान के एक तालाब में कछुआ पाया गया और उसे बचाया गया। उन्होंने अपने दुर्लभ रंग को कुछ "आनुवंशिक उत्परिवर्तन या जन्मजात विकार के कारण टाइरोसिन वर्णक की अनुपस्थिति के लिए जिम्मेदार ठहराया।"

एक पीले कछुए को बर्दवान, डबल्यूबी में एक तालाब से बचाया गया। यह एक तरह का शायद ही कभी फ्लैपशेल कछुआ होता है।

पीले कछुए की तस्वीरों को माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर व्यापक रूप से प्रसारित किया गया हैं, जहां उन्होंने बड़ी दिलचस्पी पैदा की है, वरिष्ठ आईएफएस अधिकारी रमेश पांडे उन लोगों में शामिल थे जिन्होंने पिक्स को रीट्वीट किया था।

" यह हाल की दूसरी धटना हैं जब यल्लो फ्लैपशेल कछुआ पाया गया था। अभी भी बहुत स्पष्ट नहीं हैं कि एक नई प्रजाति या अल्बिनिजम या उत्परिवर्तित अल्बिनो।"

जुलाई में, ओडिशा के बालासोर जिल्ले के एक गांव के निवासीयों ने एक पीले कछुए को देखा था। इसे बचाया गया और वन विभाग को सौंप दिया गया।

वन्यजीव वार्डन, भूमानित्र आचार्य ने कहा, "पूरा खोल और बचा हुआ कछुआ का शरीर पीला हैं। यह एक दुर्लभ कछुआ हैं, मैंने ऐसा कभी नहीं देखा।"






                         For More Articles Follow Our Website :- SB Entertainment








कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें